Send/Recieve Files Online (Recieve Files by Enter 6 Digit Code) 👉

X
Code copied to clipboard!

POMSD

Advertisement

Free Fire:- Congratulation alert Like Free Fire || HTML,Js ||

See the Pen Free Fire - Congratulations by Mohan Khadka (@khadkamhn) on CodePen.

गरेना फ्री फायर क्या है?

मूल रूप से सितंबर 2017 में Android और iOS के लिए बीटा के रूप में जारी किया गया, Free Fire एक ऐसे समय में आया जब बैटल रॉयल अभी भी अपेक्षाकृत नए थे। वास्तव में, गेम का पहला बीटा PUBG के पीसी पर आने से पहले ही जारी कर दिया गया था, जिसमें से बाद में पूरी शैली को मुख्यधारा की अपील में लॉन्च किया गया था। बैटल रॉयल्स की लोकप्रियता में यह वृद्धि, मोबाइल गेमिंग में बढ़ती रुचि के साथ मिलकर, फ्री फायर को प्ले स्टोर में सबसे अधिक डाउनलोड किए जाने वाले शीर्षकों में से एक बना दिया, एक शीर्षक जो आज भी 3 साल बाद उनके पास है।

फ्री फायर को 111 डॉट्स स्टूडियो द्वारा यूनिटी 3डी का उपयोग करके विकसित किया गया है, एक इंजन जो इंडी डेवलपर स्टूडियो के बीच लोकप्रिय है क्योंकि यह मुफ़्त है और इसमें डाउनलोड करने के लिए आसानी से उपलब्ध संपत्ति की एक विस्तृत विविधता है। इंजन भी बहुत बहुमुखी है और उन लोगों के लिए बहुत सारी सुविधाएँ और रचनात्मक स्वतंत्रता देता है जो इसकी पेचीदगियों में महारत हासिल करते हैं।

गरेना फ्री फायर #8211;  सबसे लोकप्रिय मोबाइल बैटल रॉयल गेम के बारे में वह सब कुछ जो आपको जानना चाहिए
हालाँकि, जबकि खेल 111 डॉट्स स्टूडियो द्वारा विकसित किया गया है, यह गरेना द्वारा प्रकाशित किया गया है, जो कि 2009 के बाद से, दक्षिण पूर्व एशियाई और ताइवान में कुछ सबसे प्रभावशाली खेलों को वितरित करने के लिए जाना जाता है। सिंगापुर के गेम डिस्ट्रीब्यूटर को फ्री फायर पब्लिश करने के अलावा लीग ऑफ लेजेंड्स , कॉल ऑफ ड्यूटी: मोबाइल , एरिना ऑफ वेलोर और स्पीड ड्रिफ्टर्स जैसे गेम डिस्ट्रीब्यूट करने के लिए जाना जाता है ।

फ्री फायर गेम मोड

जैसा कि हम उल्लेख कर रहे हैं, फ्री फायर मुख्य रूप से एक बैटल रॉयल टाइटल था, हालांकि इसके लॉन्च के बाद से ही डेवलपर्स ने अन्य मजेदार और प्रतिस्पर्धी गेम मोड को शामिल करने के लिए कैटलॉग का विस्तार किया है। जबकि इनमें से कुछ नए मोड अपनी सामूहिक अपील के कारण स्थायी स्टेपल बन गए हैं, अन्य लगातार लाइनअप के अंदर और बाहर घूम रहे हैं, जिससे खिलाड़ियों को एकरसता को तोड़ने के लिए कुछ विविधता मिलती है।

गरेना फ्री फायर में इसके जीवनकाल में जारी किए गए कुछ गेम मोड में निम्नलिखित शामिल हैं:

गरेना फ्री फायर #8211;  सबसे लोकप्रिय मोबाइल बैटल रॉयल गेम के बारे में वह सब कुछ जो आपको जानना चाहिए
क्लासिक: मानक बीआर अनुभव जहां अधिकतम 50 खिलाड़ी यह देखने के लिए एक-दूसरे से लड़ते हैं कि कौन सबसे अच्छा है।
क्लैश स्क्वाड: ए बनाम गेम मोड में अधिकतम चार खिलाड़ियों की दो टीमें शामिल होती हैं, जहां उद्देश्य दुश्मन दस्ते को हराना है। जो टीम 7 राउंड में से सबसे अधिक जीतती है वह विजेता होती है। हर मार और जीत से खिलाड़ी नकद कमाता है, जिसका उपयोग वे प्रत्येक दौर की शुरुआत में हथियार खरीदने के लिए कर सकते हैं। यह गेम मोड CS:GO से काफी मिलता-जुलता है।
रश आवर: नियमित बैटल रॉयल का एक संक्षिप्त संस्करण जहां केवल 20 खिलाड़ी बहुत छोटे क्षेत्र में उतरते हैं। उन लोगों के लिए आदर्श जो त्वरित बैटल रॉयल मैच चाहते हैं।
किल सिक्योर्ड: एक अस्थायी गेम मोड जो एक टीम-डेथमैच प्रारूप का अनुसरण करता है, जहां उद्देश्य दुश्मन टीम की तुलना में अधिक मार प्राप्त करना है। जब भी कोई खिलाड़ी मरता है, वे डॉग टैग छोड़ देते हैं। यदि दुश्मन टैग उठा लेता है, तो वे अतिरिक्त अंक अर्जित करते हैं। हालाँकि, सहयोगी भी दुश्मन टीम को अतिरिक्त अंक देने से इनकार करने के लिए टैग उठा सकते हैं।
बिग-हेड: एक मजेदार टीम-डेथमैच-स्टाइल मोड जहां हर पात्र के सिर बढ़े हुए हैं।
ऊपर बताए गए मोड्स में स्टेपल क्लासिक और क्लैश स्क्वाड हैं। अन्य केवल कुछ निश्चित दिनों पर उपलब्ध होते हैं, और अक्सर नियमित रूप से पूरी तरह से नए गेम मोड से बदल दिए जाते हैं।

यहां यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि क्लासिक और क्लैश स्क्वाड दोनों में रैंक वेरिएंट हैं जो समान कौशल रैंक के अन्य खिलाड़ियों के खिलाफ खिलाड़ियों को जोड़ने के लिए एक विस्तृत मैचमेकिंग सिस्टम की सुविधा देते हैं। जैसे ही खिलाड़ी गेम जीतता है, उनकी रैंकिंग में वृद्धि होगी और बेहतर खिलाड़ियों के साथ उनका मेल होगा। सीज़न के अंत में, सभी को पूरे सीज़न में उनके प्रदर्शन के आधार पर भयानक पुरस्कारों से पुरस्कृत किया जाएगा। इनमें से कुछ पुरस्कारों में सीमित सौंदर्य प्रसाधन, साथ ही चरित्रों को अपग्रेड करने के लिए आइटम शामिल हैं।

गरेना फ्री फायर #8211;  सबसे लोकप्रिय मोबाइल बैटल रॉयल गेम के बारे में वह सब कुछ जो आपको जानना चाहिए
फ्री फायर मैप्स
यह गेम मूल रूप से अपने बैटल रॉयल मोड, बरमूडा के लिए एक मानचित्र के साथ जारी किया गया था। तब से, देवों ने दो नए नक्शे, पर्गेटरी और कालाहारी भी जारी किए हैं। हालांकि इनमें से प्रत्येक आकार में समान हैं, वे अनिवार्य रूप से हर दूसरे पहलू में भिन्न हैं।

बरमूडा
बरमूडा हरे-भरे घास के मैदानों के साथ-साथ इसके आसपास के कई द्वीपों के साथ एक उष्णकटिबंधीय सेटिंग है। मानचित्र में ही कारखानों, आवासीय परिसरों, एक बिजली संयंत्र, एक शिपयार्ड, हैंगर, और कई अन्य सहित विभिन्न विभिन्न स्थानों को दिखाया गया है। यह गेम डाउनलोड करते ही सभी के लिए उपलब्ध मानक मानचित्र है, जो इसे सबसे लोकप्रिय में से एक बनाता है।

गरेना फ्री फायर #8211;  सबसे लोकप्रिय मोबाइल बैटल रॉयल गेम के बारे में वह सब कुछ जो आपको जानना चाहिए
यातना
दूसरा नक्शा जारी होने वाला है, जिसमें बेहद अलग लेआउट है। पर्गेटरी एक लंबी फोर्किंग नदी द्वारा विभाजित तीन क्षेत्रों में विभाजित भूमि का एक विशाल विस्तार है। उत्तरी क्षेत्र सबसे बड़ा है, जो नक्शे में अधिकांश स्थानों को दर्शाता है, जबकि अन्य दो काफी छोटे हैं और मैच के पहले कुछ मिनटों के दौरान खिलाड़ियों के लड़ने के लिए अच्छे स्थान बनाते हैं। यह नक्शा हर दिन शाम 6 बजे से रात 10 बजे तक उपलब्ध रहता है।

KALAHARI
विभिन्न दिलचस्प और अजीब स्थानों के साथ एक बड़े रेगिस्तान से मिलकर, नक्शों के लाइनअप में सबसे नया जोड़। कालाहारी सबसे अराजक नक्शों में से एक है, जिसमें इसके कई क्षेत्रों में बहुत सारे अच्छे हथियार बिखरे हुए हैं। इसके अलावा, इसमें बहुत सारे स्थान हैं जो विभिन्न खेल शैलियों की सुविधा प्रदान कर सकते हैं। SMGs और शॉटगन के इस्तेमाल से क्लोज-क्वार्टर लड़ाइयों से लेकर स्नाइपर राइफल्स के साथ लंबी दूरी की मुठभेड़ों तक, कालाहारी के पास यह सब है। यह बरमूडा के साथ सबसे लोकप्रिय नक्शों में से एक है।

गरेना फ्री फायर #8211;  सबसे लोकप्रिय मोबाइल बैटल रॉयल गेम के बारे में वह सब कुछ जो आपको जानना चाहिए
पीसी पर फ्री फायर कैसे डाउनलोड करें और खेलें
जबकि Free Fire को एक मोबाइल गेम के रूप में विकसित किया गया है, इस प्लेटफॉर्म पर नियंत्रण वांछित होने के लिए बहुत कुछ छोड़ देता है। अपने माउस और कीबोर्ड का उपयोग करने की तुलना में टचस्क्रीन का उपयोग करके अपने दुश्मनों को इधर-उधर दौड़ना और शूट करना कभी भी समान नहीं होता है। बेहतर सटीकता और हैंडलिंग के कारण फ्री फायर जैसे शूटर गेम पीसी पर काफी बेहतर महसूस करते हैं।

सौभाग्य से, ब्लूस्टैक्स के साथ, आप पीसी पर गरेना फ्री फायर डाउनलोड और खेल सकते हैं, बस कुछ ही क्लिक के साथ:

हमारी वेबसाइट पर जाएं और हमारे मुफ्त एंड्रॉइड एमुलेटर ब्लूस्टैक्स का नवीनतम संस्करण डाउनलोड करें। इंस्टॉलर चलाएं और इसे खत्म होने दें। एक बार हो जाने के बाद, ऐप प्लेयर अपने आप लॉन्च हो जाएगा।
ब्लूस्टैक्स होम स्क्रीन पर, ऊपर दाईं ओर टेक्स्ट बॉक्स का उपयोग करके फ्री फायर की खोज करें।
खोज परिणामों में गेम पर क्लिक करें और इसे वैसे ही इंस्टॉल करें जैसे आप किसी अन्य मोबाइल गेम को अपने फोन पर करते हैं।
एक बार इंस्टॉल हो जाने के बाद, आप होम स्क्रीन में इसके आइकन पर क्लिक करके फ्री फायर लॉन्च कर सकते हैं।
गरेना फ्री फायर #8211;  सबसे लोकप्रिय मोबाइल बैटल रॉयल गेम के बारे में वह सब कुछ जो आपको जानना चाहिए
गरेना फ्री फायर #8211;  सबसे लोकप्रिय मोबाइल बैटल रॉयल गेम के बारे में वह सब कुछ जो आपको जानना चाहिए
पीसी पर फ्री फायर खेलने के अलावा , बेहतर ग्राफिक्स और प्रदर्शन के साथ, आपको कीमैपिंग टूल तक भी पहुंच प्राप्त होगी , जो आपको अपने माउस और कीबोर्ड का उपयोग करके इस शूटर गेम का आनंद लेने की अनुमति देता है, ठीक वैसे ही जैसे आप एक नियमित तीसरे पीसी पर करते हैं- व्यक्ति शूटर। ये उपकरण आपके प्रदर्शन, सटीकता और लक्ष्य में काफी सुधार करेंगे। यह कहने की बात नहीं है कि यह न केवल फ्री फायर का, बल्कि आपके द्वारा ब्लूस्टैक्स पर इंस्टॉल करने का निर्णय लेने वाले किसी भी अन्य मोबाइल गेम के आनंद को भी बढ़ाएगा।

फ्री फायर गेमप्ले
फ्री फायर में मुख्य मोड इसकी बैटल रॉयल सेटिंग है, जिसमें ऊपर बताए गए तीन मैप्स में से किसी भी मैप पर 50 खिलाड़ी उतरते हैं, और हथियार, गियर और अन्य प्रकार की लूट इकट्ठा करते हैं जो उन्हें उनके खिलाफ बढ़त दिलाएगा। दुश्मन। खिलाड़ी या तो एकल, युगल, या दस्ते के लिए साइन अप कर सकते हैं, जो उन्हें क्रमशः एक साथी के साथ, या अधिकतम 4 खिलाड़ियों की टीम के साथ खेलने की अनुमति देता है।

गरेना फ्री फायर #8211;  सबसे लोकप्रिय मोबाइल बैटल रॉयल गेम के बारे में वह सब कुछ जो आपको जानना चाहिए
इसके मूल में, Free Fire एक मानक तीसरे व्यक्ति का शूटर गेम है। यदि आप ब्लूस्टैक्स के साथ पीसी पर खेल रहे हैं, तो अनुभव अन्य लोकप्रिय खिताब जैसे कि पबजी या फोर्टनाइट से अलग नहीं होगा। इस अर्थ में, आप WASD कुंजियों के साथ इधर-उधर भागेंगे, अपने सुसज्जित हथियारों और संख्या कुंजियों के साथ फेंकने योग्य वस्तुओं में से चुनेंगे, और माउस के साथ निशाना लगाएंगे और शूट करेंगे। कई अलग-अलग प्रकार के हथियार हैं, जिनमें असॉल्ट राइफलें, एसएमजी, पिस्तौल, शॉटगन और स्नाइपर राइफल शामिल हैं, जिनमें से सभी विशिष्ट परिस्थितियों में विशिष्ट रूप से संभालते हैं और उत्कृष्टता प्राप्त करते हैं।

गरेना फ्री फायर #8211;  सबसे लोकप्रिय मोबाइल बैटल रॉयल गेम के बारे में वह सब कुछ जो आपको जानना चाहिए
जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ेगा, "सुरक्षित क्षेत्र" लगातार सिकुड़ता जाएगा, लड़ाई क्षेत्र को कम करेगा और टीमों को सुरक्षा के लिए स्थानांतरित करने के लिए मजबूर करेगा, जिसका अर्थ अक्सर यह होता है कि वे दुश्मनों में भाग जाएंगे। अन्य यादृच्छिक घटनाएं जो पूरे मैच में हो सकती हैं उनमें बमबारी शामिल है जहां कुछ क्षेत्रों में बमों से विस्फोट हो सकता है जो भारी क्षति का सौदा करते हैं और एक जहरीली माया को पीछे छोड़ देते हैं जो सभी को नुकसान पहुंचाती है। इससे निपटने के लिए, खिलाड़ियों को या तो किसी इमारत में शरण लेनी चाहिए, या क्षेत्र को पूरी तरह से खाली कर देना चाहिए। फिर भी, मानचित्र में मुख्य खतरा हमेशा सुरक्षित क्षेत्र होता है, जो सिकुड़ते सफेद वृत्त द्वारा दर्शाया जाता है, और इस पर हमेशा नजर रखना और अन्य खिलाड़ियों के सामने लाभप्रद स्थिति सुरक्षित करने के लिए सक्रिय रूप से स्थानांतरित करना महत्वपूर्ण है।

Contact Us!

Comment Box

0 Comments